Joharlive Team

रांची। राजभवन के समीप पोस्टरबाजी कर आम जनता में खौफ फैलाने व कारोबारियों को धमकी देने मामले में रांची पुलिस को बड़ी सफलता हांथ लगी है। रांची पुलिस की टीम ने 5 नक्सली संगठन के लिए काम करने वालों को पकड़ा है। इनकी गिरफ्तारी रातू, पिठोरिया और खलारी इलाके से हुई है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी टीम को यह उपलब्धि मिली है। एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने तीन डीएसपी समेत सुखदेवनगर, रातू, खलारी, पिठोरिया थानेदार और क्यूआरटी के साथ टीम का गठन किया था। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने स्वीकार किया है। वहीं, बताया है कि किसके इशारे पर इनलोगों ने पोस्टरबाजी की। अब पुलिस गिरोह के सरगना को दबोचने में जुटी हुई है।

सीसीटीवी कैमरा में कैद हुआ था 4 व्यक्ति
पोस्टरबाजी की घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा जांच किया था।पुलिस जांच में 4 व्यक्ति का चेहरा स्पष्ट हुआ था। जबकि, अन्य लोगों का चेहरा धुंधला आया था। हालांकि, इस बात की पुष्टि कैमरे से हुई थी कि 4 के अलावा अन्य लोग भी घटना में संलिप्त है।

सोमवार को नक्सली संगठन द्वारा लगाया गया था पोस्टर
मालूम हो कि पुलिस ने सोमवार राजभवन के समीप देवकमल अस्पताल की दीवार पर टीएसपीसी के नाम से लगाये गये पोस्टर व बैनर बरामद किये थे। पोस्टर-बैनर पर टीएसपीसी उग्रवादियों ने पुलिस, प्रशासन और कोल परियोजनाओं के खिलाफ बयानबाजी की थी। पोस्टर में उत्तरी, दक्षिणी छोटानागपुर, जोनल कमिटी लिखा हुआ था। पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद पोस्टर-बैनर लगानेवालों की शिनाख्त की और सभी को दबोच लिया है।

Share.
Exit mobile version