धनबाद : SNMMCH के डायलिसिस विभाग में शुक्रवार को देर रात लगी भीषण से अपरा-तफरी मच गई. मरीजों को काफी मशक्कत से बचाई गई. गनीमत इस बात की रही कि आग लगने से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. किसी की जान जाने की इसमें अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है.

दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में काबू पा ली थी. हालांकि, आग बुझाने तक बहुत जगह आग फैल चुकी थी जिसके कारण से अभी कुछ कह पाना मुमकिन नहीं है कि आखिर इसमें कितने का नुकसान हुआ है.

घटनास्थल पर लोगों ने बताया कि पूरे वार्ड में धुआं फैला हुआ है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग आखिर कैसे लगी. वहीं राहत और बचाव कार्य में जुटे अस्पताल कर्मी ने बताया कि डायलिसिस विंग में भर्ती सभी मरीज सुरक्षित हैं, समय पर सभी को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया.

बता दें कि पिछले साल 28 जनवरी को धनबाद के हाजरा क्लीनिक में भीषण आग लग गई थी. जिसमें डॉक्टर दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. हाजरा क्लीनिक में ही डॉक्टर विकास हाजरा और उनकी पत्नी डॉक्टर प्रेमा हाजरा रहती थीं, उस घटना में हाजरा दंपती की मौत हो गई थी. यह आग अस्पताल और उनके निवास स्थान के बीच में लगी थी. धीरे-धीरे आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया. इस घटना में डॉक्टर दंपती के अलावा उनके यहां काम करने वाली मेड, कर्मी और एक रिश्तेदार की मौत हो गई थी. अब सवाल उठता है की धनबाद का इतना बड़ा अस्पताल होने के बावजूद फायर सेफ्टी को लेकर किसी तरह की कोई व्यवस्था नही है.

इसे भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal : 02 March 2024 : मेष से लेकर मीन तक जानें सभी राशियों का राशिफल

 

Share.
Exit mobile version