कराची : पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के पास देर रात हुए एक फिदायीन हमले में दो चीनी नागरिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. यह हमला पोर्ट कासिम इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के चीनी कर्मचारियों के काफिले पर किया गया. इस हमले में कई पाकिस्तानी नागरिक भी घायल हुए हैं.

चीनी दूतावास उठाये सवाल

चीनी दूतावास ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि हमले की गंभीरता से जांच की जाए और अपराधियों को कड़ी सजा दी जाए. इसके साथ ही, चीनी नागरिकों और संस्थानों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपाय उठाने की भी मांग की गई है.

सिर्फ धुएं का गुबार व आग की लपटें

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस विस्फोट में कुल 10 लोग घायल हुए हैं. विस्फोट के बाद इलाके में धुएं का गुबार और आग की लपटें उठती हुई दिखाई दीं. विस्फोट की आवाज शहर के विभिन्न हिस्सों में सुनी गई, जिसमें उत्तरी नजीमाबाद और करीमाबाद शामिल हैं.

घटना की जांच शुरू

पाकिस्तानी अलगाववादी समूह बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) की मजीद ब्रिगेड ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. घटना के समय एक ट्रैफिक सिग्नल के पास खड़ी वाहनों में भी आग लग गई, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई. स्थानीय पत्रकारों के मुताबिक, विस्फोट एयरपोर्ट से बाहर जाने वाली सड़क पर हुआ. अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

Also Read: रोड एक्सीडेंट की जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, दारोगा समेत 4 गंभीर

Share.
Exit mobile version