Femina Miss India 2024 : फेमिना मिस इंडिया 2024 का खिताब मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने जीता है. इस प्रतियोगिता में केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाली रेखा पांडे पहली रनर-अप रहीं. 18 वर्षीया निकिता ने टीवी एंकर के रूप में करियर की शुरुआत की थी और अब वह एक अनुभवी अभिनेत्री हैं. पिछले साल की विजेता नंदिनी गुप्ता ने उन्हें ताज पहनाया, जबकि नेहा धूपिया ने उन्हें मिस इंडिया सैश प्रदान किया.

ग्रैंड फिनाले में मशहूर हस्तियों ने भाग लिया

यह ग्रैंड फिनाले बुधवार रात मुंबई में आयोजित हुआ, जहां पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी ने भी अपनी उपस्थिति से रैंप की शोभा बढ़ाई. इस कार्यक्रम में अभिनेता नेहा धूपिया, डांसर राघव जुयाल समेत कई अन्य प्रसिद्ध हस्तियों ने भाग लिया. अनुषा दांडेकर इस वर्ष की प्रतियोगिता के जूरी पैनल में शामिल थीं.

30 राज्यों के फानलिस्ट के बीच थी प्रतिस्पर्धा

इस वर्ष के संस्करण में देश भर में ऑडिशन के माध्यम से प्रतिभा खोजी गई, जिसमें 30 राज्य फाइनलिस्ट ने ग्रैंड फिनाले में प्रतिस्पर्धा की. अब निकिता पोरवाल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

60वीं वर्षगांठ पर राइज ऑफ क्वीन गाना लांच

मिस इंडिया प्रतियोगिता ने इस साल अपनी 60वीं वर्षगांठ मनाई, जिसमें पूर्व मिस वर्ल्ड विजेताओं जैसे ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा और मानुषी छिल्लर को ताज पहनाया गया था. इस मील के पत्थर के मौके पर  मिस इंडिया संगठन ने “राइज़ ऑफ़ क्वीन” नामक एक संगीतमय गाना लॉन्च किया है, जो अब विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

Also Read: बंगाल की खाड़ी में लो डिप्रेशन, रांची समेत झारखंड में यहां बिगड़ा मौसम का मिजाज

Share.
Exit mobile version