पूर्वी सिंहभूम: चाकुलिया प्रखंड मे 11 हजार वोल्ट बिजली तार की चपेट मे आने से एक मादा हाथी की मौत हो गयी है. मादा हाथी दो दिन पहले 11 हजार वोल्ट बिजली की चपेट में आयी थी, उसके बाद घायल अवस्था मे आज मौत हो गयी है.

खेत में मिली मादा हाथी का शव

मादा हाथी का शव चाकुलिया प्रखंड के ज्वालभांगा गांव के पास खेत में पाई गई.  सूचना पाकर वन प्रमंडल पदाधिकारी ममता प्रियदर्शी वन विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी के साथ घटना स्थल पर पहुंची. हथनी के शव को पहले पोस्टमार्टम किया गया.

पोस्टमार्टम के हथिनी के दोनों दांत को वन विभाग ने कटवा कर सुरक्षित रख लिया गया

हथिनी के दोनों दांत को वन विभाग ने कटवा कर सुरक्षित रख लिया. हथिनी की शव का पोस्टमार्टम बहरागोड़ा के पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार सिंह और चाकुलिया के प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार महंता ने किया. इसके बाद हथिनी की शव को वन विभाग ने दफन करवा दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएगा

डीएफओ ममता प्रियदर्शी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चाकुलिया हाथियों का प्रभावित इलाका है. कई जगहों पर विद्युत विभाग की लापरवाही से बिजली के तार झुलते रहते है , जिससे हाथियों को खतरा बना रहता है. बिजली की तार से हथनी की मौत हुई है. इसपर जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी.

Share.
Exit mobile version