नई दिल्ली: मुल्तान में चल रहे पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को बुरी तरह से परेशान किया है. इस मैच की पिच पर रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं, जिसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में 823 रन बनाकर भारत का 20 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया. पहले, यह रिकॉर्ड भारत के नाम था, जिसने 2004 में इसी मैदान पर 675 रन बनाए थे.

पाकिस्तान ने 556 रनों का दिया था टारगेट

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 556 रन बनाए, जिसमें कप्तान शान मसूद ने 151, आगा सलमान ने 104 और अब्दुल्ला शफीक ने 102 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही, लेकिन जो रूट और हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच का रुख बदल दिया.

रूट ने डबल तो ब्रूक ने ठोंक डाली ट्रिपल सेंचुरी

जो रूट ने 375 गेंदों पर 262 रन बनाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, जिसमें इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रनों का रिकॉर्ड शामिल है. इस पारी में रूट ने अपने 20,000 अंतरराष्ट्रीय रन भी पूरे किए. हैरी ब्रूक ने तो 317 रन बनाकर ट्रिपल सेंचुरी ठोकी, जिससे इंग्लैंड की पारी को मजबूती मिली. इस तरह, इंग्लैंड ने मौजूदा टेस्ट में पूरी तरह से पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया है. चौथे दिन के खेल के बाद, पिच से गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल रही है, और यह टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है.

Also Read: दिल्ली सीएम का आवास सील, सोफे पर बैठकर मुख्यमंत्री आतिशी चला रहीं सरकार!

Share.
Exit mobile version