लातेहार: विधानसभा चुनाव से पूर्व राज्य के नक्सल प्रभावित इलाके में लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को लातेहार के बोखाखाड़ जंगल में सुरक्षाबलों और जेजेएमपी उग्रवादियों के बीच में मुठभेड़ हुई है. इस घटना में दो जवान घायल हो गए है. घायल दोनों जवान झारखंड जगुआर के है. करीब 100 राउंड गोलियां दोनों तरफ से चली है. यह मुठभेड़ जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा दस्ते के साथ सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह पंचायत इलाके में हुई है.

प्राथमिक उपचार के बाद जवान को भेजा रांची
नक्सलियों की गोली से घायल दोनों जवानों का सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है. घायल जवानों में राम सिंह सुरीन पिता नारायण सिंह (बराईवीर गोलाइकेरा, चाईबासा) और नरेंद्र पाण्डेय पिता रघुनंदन पांडेय (पलामू) शामिल हैं. गोली लगने के बाद चिकित्सक डा सुनील भगत व डा भारद्वाज नारायण चौधरी ने प्राथमिक उपचार किया. जांच के बाद जवान राम सिंह सुरीन को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. डॉक्टर ने बताया कि दोनों जवान के दाहिने पैर में गोली लगी है. जिसमें राम सिंह सुरीन के पैर के तलवे में गोली फंस गई है. जबकि नरेन्द्र पांडेय को घुटना के नीचे गोली लगी है, जिसे निकाल दिया गया है.
नक्सलियों के घर में रूकने की मिली थी जानकारी
लातेहार थाना प्रभारी प्रमोद सिन्हा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि बोखाखाड़ जंगल में 15 से 20 के संख्या में नक्सली दो घर में ठहरे हुए थे. सूचना के आधार पर एसडीपीओ अरविंद कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर पुलिस सर्च अभियान में निकली थी. पुलिस जैसे ही नजदीक पहुंची नक्सलियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस भी गोली चलाई. लेकिन नक्सलियों ने गोली चलाते हुए जंगल का लाभ उठाते फरार हो गए.

 

Share.
Exit mobile version