श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज 14 सितंबर को प्रस्तावित रैली से पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो प्रमुख स्थलों पर मुठभेड़ चल रही है. बारामूला में बीती रात से जारी मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि किश्तवाड़ में कल दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल भी हुए हैं. दोनों जगहों पर सेना और पुलिस द्वारा संयुक्त ऑपरेशन जारी है.

बारामूला में मुठभेड़ की स्थिति

बारामूला जिले के क्रेरी के चक टापर इलाके में शुक्रवार रात करीब 11 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी. ऑपरेशन रात भर जारी रहने के बाद  आज सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. अभी तक आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है.

किश्तवाड़ में दो जवान शहीद

किश्तवाड़ के चतरू बेल्ट के नैदघाम गांव में शुक्रवार दोपहर करीब 3:30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षाबलों को जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शहीद हो गए, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की डोडा में रैली आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का हिस्सा है, जिसमें पीएम मोदी चिनाब घाटी के तीन जिलों—डोडा, किश्तवाड़ और रामबन—की आठ विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के लिए वोट अपील करेंगे. इन जिलों में 18 सितंबर को पहले चरण के विधानसभा चुनाव होंगे.

10 साल बाद जम्मू कश्मीर में हो रहे हैं चुनाव

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे. दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. 2014 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जो पिछले 10 वर्षों में पहली बार हो रहे हैं.

Share.
Exit mobile version