देहरादून : केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर पायलट की सूझबूझ से यह हादसा टल गया. केदारनाथ धाम में यात्रियों से भरे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. जानकारी मिली है कि क्रिस्टल के हेलीकॉप्टर का पतवार क्षतिग्रस्त हो गया है. पायलट ने समझदारी दिखाई और हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई. हेलीकॉप्टर के सुरक्षित उतरने के बाद तीर्थयात्रियों ने राहत की सांस ली. केदारनाथ में हेलीकाप्टर सेवा सदैव जोखिम भरी रही है. पिछले 11 सालों में केदारनाथ में 10 हादसे हो चुके हैं.

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि शुक्रवार सुबह सात बजे क्रेटन एविएशन कंपनी की हेली छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी. तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को केदारनाथ हेलीपैड से करीब 100 मीटर पहले आपात्कालीन लैंडिंग करनी पड़ी.

यात्रियों की मदद के लिए अधिकारी पहुंचे

आपातकालीन स्थिति में पायलट कल्पेश ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सुरक्षित लैंडिंग कराई, जिसमें सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं. घटना के दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर गए और यात्रियों की मदद की और उन्हें मंदिर तक पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें: श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस को ट्रक ने रौंदा, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, वैष्णो देवी जा रहे थे दर्शन करने

Share.
Exit mobile version