रांची: एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर हॉस्पिटल ने शनिवार को एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म (Elekta Versa HD Platform) को लांच किया. एलेक्टा वर्सा एचडी प्लेटफॉर्म एक ऑल-इन-वन सिस्टम है जो कई तरह के एक्सटर्नल रेडिएशन थेरेपी प्रदान करने में सक्षम है. यह कैंसर को टारगेट कर खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इससे आसपास के टिश्यू को नुकसान नहीं पहुंचता. डॉ बीएस अजय कुमार हेल्थकेयर ग्लोबाल एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने कहा कि टेक्नोलॉजी एडवांस है और रांची जैसे शहर में भी इसकी सुविधा अब मरीजों को मिलेगी. उन्होंने कहा कि यह एनाटॉमिकली कनेक्टेड 4-डी इमेजिंग के साथ ही साथ अत्याधुनिक 4-डी सॉफ्ट टिश्यू विजुअलाइज़ेशन तकनीक के द्वारा रेस्पिरेटरी मूवमेंट्स की गतिविधियों के साथ लंग कैंसर को भी सटीक तरीके से डिटेक्ट कर लेता है. यह प्लेटफ़ॉर्म कम समय में उच्च खुराक देने की भी अनुमति देता है.

झारखंड में 40 हजार कैंसर मरीज

एक्सपर्ट्स ने कहा कि झारखंड में 40 हजार कैंसर मरीज है. इस सुविधा के शुरू हो जाने से यहां के मरीजों को ट्रीटमेंट के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. राज गोरे सीईओ हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने कहा कि यह केवल मेट्रो सिटीज नहीं बल्कि रांची जैसे शहर में भी इस सुविधा के शुरू होने से मरीजों को लंबी जिंदगी दे सकते है. सईद अहमद अंसारी कार्यकारी निदेशक ने कहा कि हम लंबे समय से मरीजों को सेवा दे रहे है. अब हमारे पास तकनीक है जिसका लाभ मरीजों को मिलेगा. आयुष्मान के तहत भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने की अधिकारियों के साथ बैठक, ग्रामीण इलाकों में साफ सफाई दुरुस्त करने का दिया निर्देश

Share.
Exit mobile version