रांची : जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय से आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां सीएम आवास पहुंच चुकी है. सीएम आवास पहुंचने के बाद ईडी के अधिकारियों की आई कार्ड की जांच की गई. उसके बाद सभी को अंदर जाने दिया गया. बताया जा रहा की सीएम हेमंत से पूछताछ शुरू हो गई है. बताया जा रहा कि एक दर्जन से अधिक ईडी के अधिकारी पहुंचे है.

क्या है मामला?

रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त मामले का खुलासा करने के क्रम में ईडी ने रांची के बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था. भानु प्रताप प्रसाद के आवास से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे. इसके साथ ही उसके मोबाइल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे. दस्तावेजों की छानबीन और उनसे जुड़े तथ्यों के सत्यापन को लेकर ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है.

सीएम को सात बार समन कर चुकी ईडी

गौरतलब है कि इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी मुख्यमंत्री को सात बार समन कर चुकी है. ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को होने वाली पूछताछ के मद्देनजर ईडी ने राज्य पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा था.

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के समर्थन में राजभवन पहुंचे हजारों झामुमो कार्यकर्ता

 

Share.
Exit mobile version