रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में जमीन घोटाले के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के तहत छापेमारी की. छापेमारी रातू रोड स्थित इंद्रपुरी में विजय अग्रवाल के आवास समेत कई अन्य स्थानों पर की गई, जबकि हरमू क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई.

क्या है मामला

यह छापेमारी रांची के पंडरा थाने में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर की गई है. अधिवक्ता सुजीत कुमार पर आरोप है कि उन्होंने ईडी को मैनेज करने के नाम पर छह करोड़ रुपये की ठगी की है. इस मामले में ईडी ने आर्थिक अपराध की शिकायत (ईसीआईआर) भी दर्ज की है.

पहले भी रांची, धनबाद व पटना में हुई है छापेमारी

इससे पहले, आठ अक्टूबर को भी ईडी ने इसी मामले में रांची, धनबाद और पटना में छापेमारी की थी. इसमें सुजीत कुमार के अलावा कांके के अंचलाधिकारी जय कुमार राम, पूर्व अंचलाधिकारी दिवाकर द्विवेदी, और जमीन कारोबारी संजीव पांडेय से जुड़े ठिकाने शामिल थे. इन छापेमारी में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले थे, जिनकी जांच अभी जारी है. इसके अलावा, 12 अक्टूबर को चुटिया क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई थी. ईडी की यह कार्रवाई मामले में गंभीरता को दर्शाती है और आगे की जांच की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है.

Also Read: गया लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन वाया रांची का उद्घाटन, जानें शेड्यूल 

Share.
Exit mobile version