रांची : पेशे से आर्किटेक्ट व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह अब ED के सरकारी गवाह बनेंगे. ED फिलहाल विनोद सिंह के कारीबियों से पूछताछ कर रही है. आर्किटेक्ट विनोद सिंह के ग्रिड्स कंसल्टेंट द्वारा विभिन्न विभागों में किए गए काम की भी जांच ED ने शुरू कर दी है. शुक्रवार को ED ने विनोद सिंह के कार्यालय के एक कर्मचारी से पूछताछ भी की.

बहरहाल, आर्किटेक्ट विनोद सिंह के मोबाईल और कंप्युटर से अभी और भी खुलासे हो रहे हैं. विनोद सिंह के सिर्फ वाट्सएप चैट से ही इतने खुलासे हो गए हैं कि बात जमीन घोटाले से होकर अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग से होते हुए भवन निर्माण विभाग और नगर-निगम सहित अन्य विभागों के टेंडर मैनेज करने तक पहुंच गई है. मिली जानकारी के अनुसार, विनोद सिंह ने पूछताछ में बड़गाई अंचल की 8.46 एकड़ जमीन पर बैंक्वेट हॉल बनाने, उसका नक्शा बनाने और अफसरों की पोस्टिंग के लिए पैरवी करने की बात भी स्वीकार कर ली है.

बता दें कि ED को विनोद सिंह के दो अलग-अलग मोबाइल फोन में व्हाट्सएप चैट मिली थी. उस व्हाट्सएप चैट की ED ने 539 और 210 पेज की फाइल बना कर ED कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद से विनोद सिंह से ED लगातार पूछताछ कर रही है. विनोद सिंह पहली बार 3 जनवरी को ED के रडार पर आए थे.

 

 

Share.
Exit mobile version