ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक व्यक्ति की खुदकुशी करने के मामले में एक निजी बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. मृतक की पत्नी की मां यानी सास की शिकायत के आधार पर ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बैंक मैनेजर और कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. बताया जाता है कि मृतक के ससुर ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था.  पैसा नहीं लौटाए जाने पर बैंक ने ई-रिक्शा कब्जे में ले लिया था. जिसकी वजह से परेशान होकर उसने ऐसा खौफनाक कदम उठा लिया.

थाना बिसरख क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गौर सिटी-2 चौकी क्षेत्र के सरस्वतीपुरम कॉलोनी में रहने वाले एक ई-रिक्शा चालक ने 25 जुलाई को अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी. इसके बाद मृतक मनोज कुमार की पत्नी की मां (सास) थाने पहुंची.  पुलिस ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-22 में नोबल कॉपोरेटिव बैंक है.  बैंक में 25 हजार रुपये जमा थे, जो निकाल लिए गए.  बैंक वालों का कहना है कि मृतक की पत्नी ने अपने किसी रिश्तेदार को अपनी मां (खाताधारक) की जगह खड़ा कर जाली दस्तख्त करके 25 हजार रुपये निकाल लिए.  बैंक का पैसा न लौटाने के चलते बैंक कर्मचारियों ने ई-रिक्शा कब्जे में ले लिया.  पुलिस ने बताया कि ई-रिक्शा मृतक के ससुर के नाम था, जिससे वह अपने परिवार का पालन-पोषण करता था.  जब वह ई-रिक्शा लेने बैंक गया, तो बैंक वालों ने पहले कर्ज लौटाने के लिए कहा.  इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और मृतक ने सुसाइड कर लिया.

बैंक मैनेजर पर होगी कार्यवाही

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि इस मामले में महिला के पति से बैंक ने पैसा न लौटाने पर उसका ई-रिक्शा कब्जे में ले लिया था, जिससे परेशान होकर प्रथम दृष्टया महिला के पति ने आत्महत्या कर ली थी.  प्रकरण के संबंध में महिला की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर बैंक मैनेजर अनामिका और बैंक कर्मचारी सचिन गौतम के खिलाफ थाना बिसरख पर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Share.
Exit mobile version