Joharlive Desk

पटना । देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर एहतियात के तौर पर बिहार सरकार ने 22 से 24 मार्च तक आयोजित होने वाले बिहार दिवस कार्यक्रम को स्थगित करने के साथ ही आज से 31 मार्च तक राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थानों, सिनेमा घरों, संग्रहालय, पटना का जैविक उद्यान (चिड़ियाघर) और पार्क समेत भीड़ वाले जगहों को बंद रखने का आदेश दिया है।

कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया । बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि सरकार ने एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थानों, सिनेमा हॉल, संग्रहालय और जैविक उद्यान (चिड़ियाघर) समेत भीड़ वाले जगहों को बंद रखने का आदेश दिया है । इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है । हालांकि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की परीक्षा जारी रहेगी ।

श्री कुमार ने बताया कि 31 तक सरकार की ओर से किसी भी तरह का सामूहिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने का भी निर्णय लिया गया है । सरकार ने 22 मार्च को आयोजित बिहार दिवस कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है । अब इस कार्यक्रम का आयोजन बाद में होगा । उन्होंने बताया कि ज्ञान भवन, एसके मेमोरियल हॉल और बापू सभागार समेत सभी हॉल में आयोजित कार्यक्रमों को रद्द करने के साथ ही 31 मार्च तक यहां सभी तरह के कार्यक्रमों की बुकिंग पर भी रोक लगा दी गई है । सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है। खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक रहेगी।

Share.
Exit mobile version