Joharlive Team

रांची: राजधानी रांची के कांके रोड में दवा व्यवसायी के घर हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस मामले में दो अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों अपराधी चड्डी बनियान गिरोह के हैं और बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले कांके रोड के मिसिर गोंदा निवासी दवा व्यवसायी के घर डकैती हुई थी। गोंदा थाना क्षेत्र स्थित मिसिर गोंदा में एक अगस्त को दवा व्यवसायी के यहां के हुई डकैती और रांची के मांडर, अनगड़ा और चान्हो थाना क्षेत्र में हुई अलग अलग लूट कि घटनाओं का में शामिल छह अपराधी को रांची पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।बता दे कांके रोड स्थित दवा व्यवसायी के यहां हुई डकैती के मामले में पुलिस ने जिन दो अपराधी गिरफ्तार किए दोनों अपराधी चड्डी बनियान गिरोह के हैं और बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं।इस घटना का अंजाम देने में 13 अपराधी शामिल थे।
कांके रोड िस्थत दवा व्यवसायी के यहां हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर लिया । इस मामले में शंकरा और विजय नाम के दो अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं।दोनों अपराधी चड्डी बनियान गिरोह के हैं और बिहार के मुंगेर के रहने वाले है।बता दें कांके रोड में हुए दवा व्यवसाई के यहां डकैती की घटना का उद्भेदन के लिए रांची पुलिस के द्वारा पूर्व के कांडों के विश्लेषण एवं तकनीकी विश्लेषण में आए तथ्यों के आधार पर छापेमारी दल द्वारा सुल्तानगंज के बिसौनी मोहल्ला के पास छापेमारी कर शंकरा को गिरफ्तार किया और दूसरे अपराधी विजय को मुंगेर के सफिया सराय से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के क्रम में इनके द्वारा बताया गया कि घटना के दिन यह लोग बोलेरो पिकअप गाड़ी से रजरप्पा गोला सिकीदरी के रास्ते बोडिया पहुंचे थे और गाड़ी ड्राइवर को बोडिया में छोड़कर घटना का अंजाम दिए और घटना का अंजाम देने के बाद दोबारा उसी रास्ते से धनबाद जामताड़ा देवघर होते हुए सुल्तानगंज चले गए।पुलिस ने उसके पास से डकैती की घटना में अंजाम देने वाले औजार जेवरात एवं अन्य सामान को भी बरामद किया है। अपराधियों के द्वारा 9 अगस्त को हजारीबाग में एक घर में डकैती और रामगढ़ गोला के जेवर दुकान में ताला तोड़कर चोरी की घटना का अंजाम दिया गया था।
पिछले कुछ महीने से रांची जिला के विभिन्न थाना क्षेत्र में फाइनेंस कर्मी और अन्य व्यापारियों के साथ हुई लूटपाट की घटना  का राची पुलिस ने खुलासा कर लिया। इन घटनाओं में 22 अगस्त को चान्हो थाना क्षेत्र भारत फाइनेंस के कर्मी से डेढ़ लाख रुपए की लूट 2 अगस्त को मांडर थाना क्षेत्र करगे राशन व्यापारी से 40 हजार रुपए की लूट 10 जुलाई को अनगड़ा थाना क्षेत्र से धान और और लाह व्यापारी से 11 हजार रूपए की लूट मांडर थाना क्षेत्र के चटवल नदी के पास से भारत फाइनेंस कर्मी से करीब दो लाख रुपए की लूट और चान्हो थाना से एक लाख रुपए सहित मोबाइल टैब की हुई लूट की घटनाओं घटनाओं का कुल वेतन करते हुए रांची पुलिस में घटना में किए गए हथियार के साथ चार अपराधी को गिरफ्तार किया जिनमें विनोद महली, विनोद मुंडा, कुलदीप उरांव और कारों पाहन शामिल हैं।

Share.
Exit mobile version