रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दल रांची विधानसभा सीट को लेकर प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगा चुकी है. लेकिन, भाजपा की सबसे हॉट सीट रांची विधानसभा को लेकर अब तक नाम को लेकर संशय बरकरार है. भाजपा ने इस बार चुनाव से पूर्व कई स्तर पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर सर्वे करवाया था. जिसमें सबसे ऊपर रमेश सिंह का नाम रहा है. भाजपा के कई बड़े नेता का भी समर्थन रमेश सिंह के साथ है. इसके बावजूद पार्टी रमेश सिंह को रांची विधानसभा सीट से प्रत्याशी के तौर पर नाम को लेकर कन्फयुज है. पार्टी के बड़े नेता का कहना है कि कुछ लोग दोबारा सीपी सिंह को रांची विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाने के चक्कर में है. उनलोगों का कहना है कि रमेश सिंह अभी युवा है. ऐसी परिस्थिति में रांची जैसा हॉट सीट युवा को सौंपना सही नहीं होगा.

हटिया सीट पर अजयनाथ शाहदेव भाजपा से नहीं लड़ेंगे चुनाव

राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि अजयनाथ शाहदेव को हटिया सीट से भाजपा के कुछ लोग चुनाव लड़वाने के चक्कर में थे. लेकिन, केंद्रीय से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण अजयनाथ शाहदेव ने भाजपा का दामन नहीं थामा. अब रांची और हटिया सीट को लेकर मामला और भी रौचक हो गया है. भाजपा के पास हटिया विधानसभा सीट को लेकर कोई और प्रत्याशी नहीं है. मजबूरन इस बार फिर से हटिया विधानसभा सीट पर नवीन जायसवाल को प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारेगी.

सोशल मीडिया पर रांची-हटिया सीट को लेकर जनता के कई मंतव्य

सोशल मीडिया पर रांची और हटिया सीट को लेकर आम जनता अपने-अपने मंतव्य देना शुरु कर चुके है. कई लोगों ने तो इस बार नवीन जायसवाल और सीपी सिंह को समर्थन नहीं देने की बात तक सोशल मीडिया में लिख डाला है. वहीं, कुछ समाज के लोगों का कहना है कि रांची की आज जो स्थिति हुई है, उसका पूरे जिम्मेदार सीपी सिंह है. जिस शहर में बारिश के मौसम में पानी नहीं जमता था, आज उस शहर में आम जनता को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम उतर रही है. बड़ा तालाब में लगभग 7 करोड़ से ज्यादा खर्च हुए है, लेकिन उस तालाब में पानी की स्थिति देखने नायक भी नहीं है.

Share.
Exit mobile version