पटना : बिहार में शीतलहर और कोहरे के डबल अटैक से सभी ठिठुर रहे हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने भी रेड अलर्ट जारी कर सभी जिलों के डीएम को पत्र लिखकर सतर्क रहने की अपील और बचाव को लेकर पत्र लिखा है. वहीं, मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी करते हुए अगले 29 जनवरी तक अत्यधिक शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया है. जारी अलर्ट के अनुसार, राज्य के अधिकांश निचली क्षोभ मंडल के भागों के बर्फीली ठंडी पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी हवा का प्रवाह जारी है, और यह आगामी 29 जनवर तक रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से ठंड में व्यापक वृद्धि की संभावना है और अगले 5 दिनों तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में घने कोहरे भी प्रकोप रहेगा. मौसम विभाग ने बच्चों और बुजुर्गों से ठंड से बचने की अपील की है.

मौसम विभाग के संख्यात्मक मॉडल के विश्लेषण के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 25 जनवरी से और दूसरा 27 जनवरी 2024 से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाली संभावना है. इसके प्रभाव से राज्य के अधिकांश भागों में 25 जनवरी से 29 जनवरी 2024 के दौरान शीत दिवस/अति सीत दिवस जैसी स्थिति जारी रहने की संभावना है. इसके साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के कुछ जगहों में घने कोहरे का भी पूर्वानुमान है.

इसे भी पढ़ें: BREAKING : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को समन का भेजा जवाब, सीएमओ के कर्मचारी पत्र लेकर पहुंचे ईडी कार्यालय

 

 

Share.
Exit mobile version