नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान का लॉन्च किया. चंदा अभियान की शुरुवात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के खाते में 1,38,000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं. आज शुरू होकर कांग्रेस स्थापना दिवस यानी 28 दिसंबर तक कांग्रेस ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के जरिए पार्टी के लिए चंदा जुटाएगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस अभियान पर कहा कि पहली बार कांग्रेस देश के लिए दान करने को कह रही है. उन्होंने कहा कि ‘अगर आप लगातार अमीर लोगों पर निर्भर होकर काम करेंगे तो आपकों उनकी नीति माननी पड़ेगी. महात्मा गांधी ने भी देश को आजादी दिलाने के लिए लोगों से चंदा लिया था.’

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि 18 साल से अधिक उम्र के भारतीय इस अभियान के जरिये 138 रुपये, 1,380 रुपये, 13,800 रुपये या फिर इससे 10 गुने की राशि चंदे के रूप में दे सकते हैं.

‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर चंदा इकट्ठा करेंगे. हर बूथ से कम से कम दस घरों से चंदा लेने का लक्ष्य रखा गया है. कांग्रेस को उम्मीद है कि वह इस अभियान के जरिए अच्छा खासा पैसा इकट्ठा कर पाएगी, जिसके जरिए उसे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने में मदद मिलेगी. वर्तमान में बीजेपी देश की सबसे अमीर पार्टी है, जिसके बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस है. हालांकि, दोनों के बीच आय का गैप बहुत ही ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कर्नाटक में अलर्ट, बुजुर्गों को मास्क पहनने की सलाह

 

Share.
Exit mobile version