बहराइच: जिले के हरदी क्षेत्र में महसी महराजगंज में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच डीजे को लेकर विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा कि पथराव और फायरिंग तक पहुंच गया. फायरिंग में रेहुवा निवासी 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा को गोली लग गई, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने कई थानों की पुलिस और पीएसी को मौके पर तैनात किया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा.

डीजे को लेकर शुरू हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक, दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने डीजे बंद करने की मांग की, जिसके बाद दोनों समुदायों में विवाद शुरू हो गया. विवाद के बीच राम गोपाल मिश्रा को गोली मार दी गई. उन्हें तत्काल मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. इस घटना के बाद तनावपूर्ण माहौल बन गया और शहर के घंटाघर पर भी विसर्जन यात्रा रोक दी गई.

हिंसा के बाद तनाव, पुलिस की तैनाती

हिंसक झड़प में रेहुआ मंसूर निवासी 30 वर्षीय राजन को भी गोली लगी है, जबकि अन्य लोग जैसे तिवारी पुरवा निवासी सुधाकर तिवारी (22), सिपहिया प्यूली निवासी दिव्यांग सत्यवान (42) और अखिलेश बाजपेई (52) भी घायल हुए हैं. प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए सभी प्रतिमाओं के विसर्जन को रोक दिया है. मेडिकल कॉलेज में युवक की मौत के बाद तनाव और बढ़ गया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी होने लगी. फिलहाल, पुलिस हालात पर कड़ी नजर रखे हुए है.

मृतक के परिजनों का प्रदर्शन

मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के सामने शव रखकर धरना प्रदर्शन किया और बहराइच-सीतापुर हाईवे पर जाम लगा दिया. पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, जैसे विधायक महसी सुरेश्वर सिंह और डीएम मोनिका रानी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाने का प्रयास किया. वहीं, फखरपुर, रामगांव और कैसरगंज क्षेत्रों की दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन भी रोक दिया गया है.

 

Share.
Exit mobile version