बोकारो : धनबाद संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और बाघमारा के लगातार तीन बार के विधायक ढुल्लू महतो अपनी कथनी और करनी के कारण चर्चा में है. चुनाव मैदान में अमूमन लोग अपने विरोधियों पर हमला बोलते हैं, पर ढुल्लू महतो विरोधियों से ज्यादा अपने ही दल के लोगों पर खुलेआम हमला बोल रहे हैं और उन्हें सवालों में लपेट कर चर्चा बटोर रहे हैं‌. इससे भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हो रही है. वे आरोप लगाते हैं कि सांसद गांजा पीकर घुमते रहते हैं, कोई काम सांसद ने किया हीं नहीं.

ढुल्लू महतो का अटपटा बयान बढ़ा रहा परेशानी

विवाद ढुल्लू  महतो का साथ छोड़ने को तैयार नहीं या ढूल्  महतो विवाद के साथ ही जिंदगी जीना चाहते हैं, यह पता नहीं चल रहा है. ढुल्लू महतो का अटपटा बयान न केवल अपने ही दल के लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है, बल्कि आम जनमानस के बीच भारतीय जनता पार्टी की छवि भी धूमिल कर रहा है. खुद को काम करने वाला बताकर क्षेत्र की समस्या को छू मंत्तर कर देने का दावा करने वाले ढुल्लू  महतो बोलते बोलते कब कहां क्या बोल जाए और किसकी इज्जत से खेल जाएं किसी को पता नहीं होता.

प्रत्याशी के लिए नहीं, पार्टी के लिए मांग रहे वोट

अभी हाल ही में अपने विधायक और सांसद को सवालों से घेरते हुए ढुल्लू  महतो ने जो बयान दिया था उसका दर्द अभी कम नहीं हुआ है. जिन्हें सवालों से घेरा गया था वे चुनाव प्रचार तो कर रहे हैं, लेकिन यह भी कहते हैं कि वह प्रत्याशी का नहीं, पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. मतलब साफ है जो लोग इस तरह से कह कर वोट मांग रहे हैं, उन्हें पता है कि अगर प्रत्याशी के नाम पर वोट मांगेंगे तो मतदाता वोट देने की बजाय मांगनेवाले की फजीहत करने से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इसलिए ऐसे लोगों ने यह कहना शुरू किया है कि जनता प्रत्याशी के नाम पर नहीं भाजपा के नाम पर वोट दें. वोट मांगने वालों ऐसे लोगों पर ढुल्लू महतो ने कुछ दिन पहले ही हमला किया था, उनके वायरल बयान में सांसद और विधायक को ढूल्लु महतो में सरेआम लेनदेन करनेवाला, चोरों से हिस्सा लेनेवाला और डरपोक बताया था.

सोशल मीडिया में दी नसीहत

इस बयान के वायरल होने के बाद आहत मन से धनबाद के विधायक ने भी अपनी बातें रखी और सोशल मीडिया में एक तरह से यह नसीहत दी की ढुल्लू महतो जैसे लोगों को अपनी हद में रहना चाहिए. लेकिन शायद ढूल्लु महतो को इसकी परवाह नहीं. उन्होंने तो यह ठान रखा है की उन्हें अपने ही लोगों पर हमला करना है. वह चुनाव प्रचार पर शायद कम और अपने लोगों को नकारा, लाचार, बेकार बताने में अपनी पूरी शक्ति लगा रहे हैं. चंदनक्यारी में ढुल्लू महतो आए तो उन्होंने जो बयान दे दिया उस बयान ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे लोगों को ऐसा बेधा की वे कराह उठे हैं. उनका बयान ऐसा की अब तक नकारा सांसदों ने क्षेत्र का कबाड़ा किया और अब उन्हें इनके नकारापन का जवाब देना पड़ रहा है. चंदनकियारी में ढुल्लू  महतो का दिया गया बयान वायरल होने लगा है, जिसमें अपने ही दल के सांसदों को उन्होंने घेर रखा है.

सरयू राय ने ढुल्लू को बताया अहंकार में डूबा

ढूुल्लू महतो के बिगड़े बोल या बड़बोले पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया तो आई है और कई लोगों ने प्रतिक्रिया देने की बजाय मौन धारण कर लिया है. लेकिन ढुल्लू  महतो जैसे लोगों का धनबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के बाद से ही एक्शन में आए सरयू राय ने ढुल्लू महतो पर एक बार फिर सवाल उठाया है और कहा है कि ढुल्लू महतो का बिगड़ा हुआ बोल इसलिए बिगड़ गया है क्योंकि उन्होंने मान लिया है कि धनबाद से सांसद हो गए हैं. आने वाले समय में विधायकों का भी चयन करने लगे हैं. सरयू राय ढुल्लू को अहंकार में डूबा भी बताते हैं.

ढुल्लू महतो का इस तरह के बयान और अपने ही लोगों को आहत करने की बात किसी रणनीति का हिस्सा है या उनके बड़बोलेपन का यह कहा नहीं जा सकता. लेकिन जिस तरीके से उनका बयान आ रहा है और अपने लोगों के ही खिलाफ वे जहर उगल रहे हैं, अपने ही दल के सांसद विधायक को सवालों से या अपने विवादित बयान से लपेट रहे हैं, उससे भाजपा के समर्पित लोग भी किनारा कस रहे हैं, वह भाजपा के सेहत के लिए तो ठीक नहीं माना जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: मंत्री आलमगीर आलम से आज ED फिर करेगी पूछताछ

 

Share.
Exit mobile version