Joharlive Team

धनबाद। जिले के निरसा इसीएल मुगमा क्षेत्रीय कार्यालय के इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल (इएनएम विभाग) विभाग के जीएम कार्यालय में एंटी करप्सन ब्यूरो की टीम ने छापेमारी कर जीएम अभिजीत दास को 19,500 रुपये संवेदक से घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया। एसीबी टीम ने जीएम दास को अपनी कस्टडी में लेकर संवेदकों से संबंधित फाइलों को जब्त कर खंगाला।

जानकारी के अनुसार इएनएम के संवेदक जीएम अभिजीत दास से काफी त्रस्त थे।बिना नजराने के एक भी फाइल ऊपर नीचे नहीं होता था। वहीं उनका कहना है कि काम के एवज में मुख्यालय से साठ लाख रुपये का फंड आया था। उस फंड को उन्ही संवेदकों को देते थे, जो मोटी रकम का चढ़ावा देने को तैयार थे। जीएम दास के इस व्यवहार से छोटे-छोटे संवेदक काफी परेशान थे। आज की घटना उसी का परिणाम बताया जा रहा है।

वहीं एसीबी ने बड़े ही गोपनीय ढंग से घटना को अंजाम दिया। जैसे ही जीएम दास टीम की गिरफ्त में आए क्षेत्रीय कार्यलय में सन्नाटा पसर गया। दोपहर में ही सारे अधिकारी और कर्मचारी अपना-अपना टेबल छोर निकल गए। वहीं मुगमा एरिया के जीएम विभाष चंद्र सिंह को ACB की छापेमारी की जैसे ही सूचना मिली, फौरन कार्यालय पहुंचे। तब उन्हें स्थिति की जानकारी हुई।

Share.
Exit mobile version