Joharlive Team

धनबाद : इच्छाशक्ति से कोई भी अपने लक्ष्य को हासिल कर सकता है। दृढ़ इच्छाशक्ति से हर सफलता आपके कदम को चूमेगी। यह बातें उपायुक्त अमित कुमार ने श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट महिला महाविद्यालय में द्वितीय अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव के तहत आयोजित अंतर्नाद 2019 का उद्घाटन करते हुए छात्रों से कहीं।

उपायुक्त ने कहा कि जीवन में कई बार ऐसी परिस्थिति उत्पन्न होती है जब हमें लगता है अब कुछ नहीं हो सकता। वैसी परिस्थिति में दृढ़ इच्छाशक्ति से हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा अंतर्नाद के आयोजन से युवाओं को बेहतर मंच मिलेगा। जोनल तथा नेशनल लेवल पर वे अपना नाम रोशन कर सकेंगे। जहां युवा होते हैं वहां प्रेरणा एवं शिक्षा मिलने लगती है। साथ ही कहा कि युवाओं को अपने अंदर की प्रतिभा को बाहर निकालना है। युवाओं को अपनी हिचक छोड़नी होगी। सर्वांगीण विकास के लिए हर क्षेत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। इससे अपने अंदर की कमजोरी एवं साहस का पता चलता है तथा आगे और बेहतर कर सकने की प्रेरणा मिलती है।

 यूथ फेस्टिवल की तरह सफल बनाएं आगामी विधानसभा चुनाव

श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट महाविद्यालय में बड़ी संख्या में उपस्थित छात्रों से उपायुक्त ने आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा 16 दिसंबर 2019 को लोकतंत्र का महोत्सव होने जा रहे हैं। इसको सभी छात्र यूथ फेस्टिवल की तरह सफल बनाएं। युवा अपने लोकतांत्रिक जिम्मेवारी को गंभीरता से समझे। मतदाता सूची में नाम ना हो तो उसे 18 नवंबर से पूर्व दर्ज करा लें। पहली बार मतदान करने वाले छात्र अवश्य मतदान करें। युवाओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करते देख अन्य लोग भी मतदान करने के लिए प्रेरित होंगे।

इस अवसर पर बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा युवा सामाजिक व्यवस्था में सुधार चाहते हैं। युवाओं में प्रतिभा है। वे आगे बढ़े। अपनी प्रतिभा को खिलने का अवसर दें।

उन्होंने कहा इसके लिए युवाओं को सामने आना पड़ेगा। अपने “अंतर्नाद”, को व्यक्त करना होगा। जिससे समाज को एक नई दिशा मिलेगी।

कार्यक्रम में उपायुक्त अमित कुमार बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति अंजनी कुमार श्रीवास्तव, प्रति कुलपति ए.के. महतो, प्राचार्य रेणुका ठाकुर, डॉ एल.बी. सिंह, देवेन्द्र कुमार चौधरी व अन्य लोग उपस्थित थे।

Share.
Exit mobile version