मुंबई : बॉलीवुड के सुपर स्टार रहे देव आनंद का मुंबई के जुहू में स्थित उनका बंगला बिक गया. एक्टर के निधन के बाद उनका ये घर खाली पड़ हुआ था. उनके बच्चे और पत्नी बाहर चले गए और अलग-अलग शहरों में बस गए.  इस बीच देव आनंद की फैमिली ने उनके इस बंगले को बेच दिया है. जानकारी के अनुसार, देव आनंद ने 1950 में जुहू में घर बनाया था, तब यहां ज्यादा भीड़भाड़ नहीं थी. बल्कि यह हरियाली से घिरा एकांत स्थान था. 2011 में अभिनेता का निधन हो गया और तब से यह घर वीरान पड़ा रहा.

अमेरिका में बस गया बेटा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, देव आनंद का बेटा अमेरिका में बस गया, जबकि उनकी पत्नी कल्पना अपनी बेटी देविना के साथ ऊटी में रहती हैं. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर का बंगला एक रियल एस्टेट कंपनी को 400 करोड़ रुपये में बेच दिया गया है. देव आनंद का बंगला आज जिस जगह पर है, वह अब शहर के सबसे प्रमुख क्षेत्रों में से एक है यहां कई मशहूर सेलेब्स और इंडस्ट्रियलिस्ट के आशियाने हैं. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि दिवंगत एक्टर की फैमिली ने महाराष्ट्र के पनवेल में भी कुछ एडिशन प्रॉपर्टी बेची हैं. बिक्री से मिले रुपयों को एक्टर के परिवार के तीनों सदस्यों के बीच बांटा जाएगा.

बनेगी मल्टी स्टोरी बिल्डिंग

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि देव आनंद के बंगले को अब तोड़ दिया जाएगा और उसकी जगह पर एक नई 22 मंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा. बता दें कि देव आनंद अपनी पत्नी और बच्चों के साथ 40 सालों तक जुहू स्थित आवास में रहे.  हालांकि, उनके निधन के बाद, इसमें रहने या इसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था.

Share.
Exit mobile version