Joharlive Team

  • कल 21 जून को प्रातः 7:00 बजे से 7:45 बजे तक ऑनलाइन योगा कार्यक्रम में ले सकते है भाग

देवघर। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गई है कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर इस वर्ष 21 जून को ऑनलाइन योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है। विश्व योग दिवस को लेकर तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं तथा इस वर्ष विश्व योगा दिवस का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा और इसका थीम होगा घर से योग- परिवार के साथ योग।

इसके अलावे उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि योग मन, आत्मा और शरीर को जोड़ता है और हमें सकरात्मक दिशा में आगे बढ़ाता है। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए हमें घर से योग परिवार के साथ योग की पालन करना है। हर वर्ष दिनांक 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जाता है परंतु वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2020 ऑनलाइन योग कार्यक्रम को वेबसाइट लिंक के द्वारा दिनांक 21 जून 2020 को प्रातः 7:00 से लेकर 7:45 तक किया जाएगा।

ऐसे में विश्व योग दिवस को लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है। इस अवसर पर ऑनलाइन योग शिविर में अवश्य भाग ले। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जिला वासियों को घर पर परिवार के साथ योग अभ्यास करना चाहिए।

■ ऑनलाइन योग में भाग लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं…..

वेबसाइट लिंक: http://main.ayush.gov.in/

योगा पोर्टल- मिनिस्ट्री ऑफ आयुष: https://yoga.ayush.gov.in//yoga/

मिनिस्ट्री ऑफ आयुष- फेसबुक पेज: http://www.facebook.com//moayush/

मिनिस्ट्री ऑफ आयुष- ट्विटर पेज: https://twitter.com/moayush/

मिनिस्ट्री ऑफ आयुष- इंस्टाग्राम पेज: https://instagram.com/ministryofayush/?hl=en

मिनिस्ट्री ऑफ आयुष- यूट्यूब पेज (हिंदी)
https://www.youtube.com/watch?v+wgiZ_LyNLRw

मिनिस्ट्री ऑफ आयुष- यूट्यूब पेज (अंग्रेज़ी)
https://www.youtube.com/watch?v=K-GJh9GeOxE

Share.
Exit mobile version