रांची : उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सभी सम्बंधित अधिकारी/पदाधिकारी से छठ महापर्व व काली पूजा-2023 को लेकर बिंदुवार चर्चा की. यह बैठक समाहरणालय सभागार में हुई. उन्होंने रांची शहर और आस-पास क्षेत्रों में 72 जगहों से अधिक जगहों में छठ महापर्व होता है. वहां साफ-सफाई कार्यों के अतिरिक्त नियमित गार्बेज कलेक्शन, नालियों की सफाई, खुले नालियों पर स्लैब कवर करना, ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव, ख़राब एलईडी स्ट्रीट लाईट की मरम्मत कराने का निर्देश दिया. विधि-व्यवस्था की समस्या ना हो इसको लेकर सम्बंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.

छठ घाटों पर NDRF/स्थानीय गोताखोर की तैनाती

उपायुक्त रांची, ने सभी सम्बंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा की छठ घाटों पर विशेष निगरानी रखें एवं इन जगहों पर NDRF/स्थानीय गोताखोर की तैनाती छठ महापर्व के दौरान आवश्यक रूप से रखने को कहा ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सकें.

प्रमुख छठ घाटों पर चेंजिंग रूम बनाने के निर्देश

उपायुक्त ने प्रमुख छठ घाटों पर चेंजिंग रूम बनाने का निर्देश दिया है. जिससे छठ व्रतियों को काफ़ी सहूलियत होगी.

घटनाओं पर संबंधित थाना प्रभारी रखें विशेष नज़र

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने सभी पुलिस अधिकारी को निर्देश दिया है कि आगामी महापर्व छठ पूजा/काली पूजा में विधि-व्यवस्था एवं चोरी/छिनतई या लूट की घटना पर सभी सम्बंधित थाना प्रभारी विशेष नज़र रखें. ताकि, इस तरह की घटना को रोका जा सके. ऐसी घटना होने पर सम्बंधित थाना प्रभारी त्वरित गति से कार्रवाई करें एवं अपने अपने थाना क्षेत्रों में लगातार पेट्रोलिंग करें.

इसे भी पढ़ें: पेड़ से लटका मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Share.
Exit mobile version