Joharlive Team

  • अनुमंडल पदाधिकारी व प्रशिक्षु आई.ए.एस ने किया शहर के विभिन्न चौक-चौराहो का औचक निरीक्षण

देवघर :उपायुक्त नैन्सी सहाय के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर विशाल सागर एवं प्रशिक्षु आई.ए.एस श्री रवि आनंद द्वारा संयुक्त रूप से लाॅक डाउन के प्रति लोगों को सचेत और जागरूक करने के उद्देश्य से आज देवघर शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहो पर औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान टाॅवर चैक, रॉय कम्पनी मोड़, बजरंगी चैक, फव्वारा चैक, आजाद चैक, मंदिर मोड़, कुण्डा मोड़ के साथ-साथ विभिन्न चौक-चौराहो का भ्रमण कर लाॅक डाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर कार्रवाई की गयी। साथ ही सड़को पर घूम रहे वाहन चालकों के वाहन के कागजात की जांच की गई एवम कई वाहनों के कागजात भी जब्त किये गए। इसके अलावा विभिन्न वाहन चालकों को बिना वजह सड़कों पर इधर उधर न घूमने का सख्त हिदायत देते हुए उनके वाहनों के टायर की हवा खोली गई एवम दंड स्वरूप कई लोगों से उठक-बैठक भी करायी गयी।

  • अनुमंडल पदाधिकारी ने सड़क पर बेवजह घूम रहें लोगों पर दण्डात्मक कार्रवाई करते हुए दी चेतावनी

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी श्री विशाल सागर द्वारा बिना किसी ठोस वजह के सड़कों पर घूम रहें लोगों, दुकानदारों व पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े वाहनों पर दण्डात्मक कार्रवाई करते हुए सख्त चेतावनी दी गयी कि आवश्यक कार्य होने पर हीं अपने घरों से कोई भी एक व्यक्ति बाहर निकलें एवं एक जगह पर किसी भी स्थिति में चार से अधिक लोग जमा न हों। साथ ही सभी लोग अपने वाहन से बाहर निकलते समय ड्राइविंग लाइसेंस एवम वाहन के कागजात अवश्य साथ लेकर निकले। लॉक डाउन की अवधि तक प्रतिदिन इसी प्रकार सभी प्रमुख चौक चौराहों पर सघन वाहन जांच की जाएगी, ताकि बेबजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों की संख्या में कमी आये। उन्होंने कहा कि आप सभी के स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए हीं सरकार द्वारा लॉक डाउन की गयी है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन कर कोरोना वायरस के प्रसार रोकथाम लगाया जा सके। साथ हीं कहा गया कि जो व्यक्ति बिना किसी ठोस वजह के सड़कों पर इधर-उधर घूमते नजर आयेंगे अथवा उक्त आदेश का उल्लंघन करेंगे, उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इस अलावे अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु पूरे देश में पूर्णतः तालाबंदी (लॉक डाउन) की गयी है। ऐसे में सभी लोग सख्ती से लॉक डाउन का पालन करें, ताकि लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सकें। आप सभी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए लॉक डाउन का पालन करें, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके।
इस मौके पर उपरोक्त के अलावे प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, देवघर , अंचलाधिकारी, देवघर, फूड सेफ्टी ऑफिसर एवं संबंधित अधिकारी व पुलिस के जवान उपस्थित थे।

Share.
Exit mobile version