Joharlive Team

देवघर। वर्तमान में कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के रोकथाम हेतु देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान वैसे बाहरी आगंतुक जिनके पास आजीविका के साधन उपलब्ध नहीं है, उनके लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था देवघर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर सभी थानों में की गयी है। शनिवार से देवघर जिला अंतर्गत सभी थानों में सामुदायिक रसोई के माध्यम से जनसामान्य को स्वच्छ व निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए इस व्यवस्था की शुरुआत की गई है एवं सामुदायिक रसोई का निर्माण थाना परिसर में ही किया गया है।

इसके तहत कोरोना वायरस के व्यापक प्रभाव को देखते हुए इसमें शामिल कर्मियों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से उन्हें मेडिकेटेड मास्क, ग्लव्स और हाथ धोने के लिए साबुन आदि उपलब्ध कराया गया है, ताकि स्वच्छता का समुचित ध्यान रखा जा सके।

इसके अलावा भोजन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान रखने का निर्देश पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी कर्मियों को दिया गया है। साथ हीं सामुदायिक रसोई में उचित साफ-सफाई व उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए थाना प्रभारी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
ज्ञातव्य है कि सभी थानों में सामुदायिक रसोई के माध्यम से भोजन वितरण हेतु थानों को उपायुक्त,देवघर व खाद्य आपूर्ति विभाग, देवघर की ओर से सहयोग प्राप्त हो रहा है।

इसके अलावा कोविड-19 महामारी से बचने के लिए देवघर पुलिस की ओर से आम जनता से निम्न अपील की गयी है-

  1. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोरोना वायरस के बारे में असत्यापित एवं मनगढ़ंत अफवाहों को फैलाना दंडनीय अपराध है, इससे बचे।
  2. देशव्यापी लॉक डाउन में लोगों की सहायता के लिए देवघर पुलिस 24 घंटे तत्पर है। परन्तु आप सभी लॉक डाउन के नियमों का सख्ती से पालन करें एवं अनावश्यक घर से बाहर ना निकले।
  3. देवघर पुलिस सभी आवश्यक वस्तुओं तथा खाद्य सामग्री की कालाबाजारी रोकने के लिए संकल्पित है। फिर भी यदि आपको ऐसी कोई सूचना मिले तो 24×7 घंटे कार्यरत कंट्रोल रूम अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से इसकी सूचना दें।
  4. सभी देवघरवासी अधिक जानकारी अथवा किसी भी प्रकार की सहायता/शिकायत के लिए देवघर कंट्रोल रूम का नंबर डायल 100 एवं देवघर पुलिस के सोशल मीडिया प्रोफाइल @Deogharpolice के माध्यम से जानकारी पा सकते हैं एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
Share.
Exit mobile version