Joharlive Desk

नई दिल्ली। दिल्ली के नरेला आइसोलेशन कैंप को भारतीय सेना ने सोमवार को अपने कब्जे में ले लिया है। दरअसल यहां 1200 से ज्यादा कोरोना संदिग्धों को रखा गया है जिसमें तब्लीगी जमात वाले भी हैं। इन सभी की देखरेख के लिए अभी तक यहां भारतीय सेना के 4 डॉक्टरों और 8 नर्सिंग स्टाफ की तैनाती की गई थी लेकिन इतने कम स्टाफ से कोरोना संक्रमितों को संभालने में दिक्कतें आ रही थीं।

इंडियन आर्मी ने वहां सेना के 50 लोगों की मेडिकल टीम भेजी है। इसमें डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं। रविवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने भी नरेला आइसोलेशन कैंप का दौरा किया था। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज आने वाले तबलीगी जमात के जलसे में शामिल कोरोना संदिग्धों को नरेला सहित अलग-अलग जगह बने आइसोलेशन कैंप में रखा गया है। नरेला में 1200 से ज्यादा कोरोना संदिग्धों को रखा गया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई अस्पतालों में भर्ती तब्लीगी जमातियों द्वारा मेडिकल स्टाफ से दुर्व्यवहार की खबरें आने के बाद इन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने जमातियों के इलाज में पुरुष कर्मचारियों की ही नियुक्ति के आदेश दिए हैं।

इसी तरह नरेला के आइसोलेशन कैंप में रखे गए जमात के लोगों द्वारा अपना इलाज करवाने के बजाए डॉक्टर्स और बाकी स्टाफ के साथ बदसलूकी करने की शिकायतें मिली थीं। इसी के मद्देनजर नरेला आइसोलेशन कैंप में जमातियों की बड़ी संख्या को देखते हुए भारतीय सेना ने अपनी मेडिकल टीम के साथ हथियारबंद प्रोटेक्शन टीम भी भेजी है, ताकि किसी भी तरह के उपद्रव पर तत्काल अंकुश लगाया जा सके।

Share.
Exit mobile version