धनबाद: जिले के मुगमा शौच के लिए गए एक युवक की चाल धंसने से मौत हो गई है. हादसा आज सुबह हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे दर्जनों लोगों ने युवक के शव को चाल से बाहर निकालकर परिजनों को सौंप दिया.

कैसे हुआ हादसा

बताया जाता है कि विष्णु पासवान नामक युवक कालीमाटी धौड़ा निवासी शौच करने के लिए राजपुरा ओसीपी में गया हुआ था. अचानक चाल धंसने से युवक उसमें फंस गया और उसकी मौत हो गई. मारा गया युवक मैथन सिरामिक में मजदूरी का काम करता था उसके दो पुत्र और एक बेटी है.

अवैध माइनिंग के कारण हादसा

युवक की मौत के बाद अवैध माइनिंग को हादसे के लिए जिम्मेवार ठहराया जा रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक घटनास्थल के आस पास अवैध रूप से लगातार कोयला निकाला जाता रहता है. ईसीएल प्रबंधन के खतरे के बोर्ड के बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर अवैध माइनिंग कर रहे हैं. जिससे हादसे की आशंका हमेशा बनी रहती है.

धड़ल्ले से होती है अवैध माइनिंग

बता दें कि राजपुरा ओसीपी में ईसीएल की कई माइंस बंद पड़े हैं. जिससे आधिकारिक तौर पर कोयला नहीं निकाला जाता है. इन्ही बंद माइंस से कोयला माफिया और स्थानीय लोग जान जोखिम में डालकर अवैध रूप से कोयला निकालकर उसकी बिक्री करते हैं. इस तरह के खदान में पहले भी कई बार हादसा हो चुका है और लोगों की जान जा चुकी है. तब भी खतरे से बेपरवाह लोग इस तरह की जोखिम लेते हैं. गुरुवार का हादसा भी इसी वजह से हुआ है और एक व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

Share.
Exit mobile version