दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी आलोक कुमार पंकज का शव मंगलवार को दिल्ली के पास साहिबाबाद में रेलवे ट्रैक पर मिला है. प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है. परिजनों ने भी आत्महत्या की संभावना को स्वीकार किया है.

आलोक कुमार पंकज, जो गाजियाबाद के निवासी थे, हाल ही में दिल्ली में ED में प्रतिनियुक्ति पर थे. इससे पहले वे आयकर विभाग में कार्यरत थे. हाल के दिनों में सीबीआई ने उनके खिलाफ रिश्वत के आरोपों में जांच की थी. सीबीआई ने आलोक कुमार से रिश्वत मामले में दो बार पूछताछ की थी, लेकिन ठोस सबूत के अभाव में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया था. इसके बावजूद, उनके खिलाफ जांच और पूछताछ की प्रक्रिया से आलोक कुमार भारी मानसिक तनाव में थे.

सीबीआई के अनुसार, आलोक कुमार का नाम रिश्वत मामले में तब सामने आया जब ED के सहायक निदेशक संदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया. संदीप सिंह पर आरोप था कि उन्होंने एक व्यक्ति से उसके बेटे की गिरफ्तारी न करने के लिए 50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी. इस शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाकर संदीप सिंह को दिल्ली में 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. संदीप सिंह ने मुंबई के एक गहना कारोबारी से भी रिश्वत ली थी, जिसके स्टोर पर पहले ED ने छापा मारा था. इस मामले में संदीप सिंह के साथ आलोक कुमार पंकज को भी आरोपी बनाया गया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या की संभावनाओं की गहनता से जांच की जा रही है.

Share.
Exit mobile version