देवघर: देवघर पुलिस साइबर अपराधियों के अड्डों तक पहुंच चुकी है. साइबर थाने की पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से सारवां के डकाय जंगल में छापेमारी की, जहां साइबर ठग लोगो को फोन कर झांसे में ले रहे थे और उनके बैंक खाते से पैसे उड़ा रहे थे. मौके पर से पुलिस ने पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. इनके पास 8 मोबाइल और अलग-अलग कंपनियों के 10 सिम, एटीएम कार्ड बरामद हुए है.

ये हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों में अभिषेक कुमार व रजाउल अंसारी (खागा), अजीत कुमार दास (गोबरशाला), कैलाश दास (बोचबांध) और सुमेश दास (खरना) शामिल हैं। पुलिस ने सारे आरोपियों को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जंगल से देश के कोने-कोन में रही थी ठगी

साइबर थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सारवां के डकाय जंगल से लगातार देश के अलग-अलग कोने के लोगों को फोन कर साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। जंगल के झुरमुट में साइबर अपराधियों ने अड्डा बना कर रखा है। इस सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो पांच साइबर ठग पकड़े गए। ठगों के पास से बरामद एक सिम प्रतिबिंब एप पर भी लोड था, जिसकी पुलिस लगातार निगरानी कर रही थी।

बैंक का अधिकारी बनकर ठग करते थे फोन

बरामद सिम के जरिए ठग लोगों को फोन कर झांसे में लेते थे और उनसे बैंक डिटेल्स लेकर खाते से पैसे उड़ाते थे। ये ठग फर्जी एयरटेल पेमेंट बैंक का पदाधिकारी बनकर लोगों को फोन करते थे और तरह-तरह का प्रभोलन देकर ठगी करते थे।

Share.
Exit mobile version