चेन्नई : आइसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज 18 अक्टूबर को न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा. टूर्नामेंट का यह चौथा मैच है. एक ओर जहां न्यूजीलैंड पिछले तीनों मुकाबलों में अपना विजयी परचम फहराया है और आज जीत का चौका लगाने की फिराक में होगी. वहीं, दूसरी ओर अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा उलटफेर करते हुए 69 रन से जीत हासिल कर चुका है. ऐसे में वर्ल्ड कप के इस सीजन में आज कहीं तीसरा उलटफेर ना हो जाए. हालांकि, हमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम के हौसले बुलंद हैं तो न्यूजीलैंड टीम भी उसे हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. बता दें कि अफगानिस्तान को अब तक एक ही जीत नसीब हुई है और दो बार हार का मुंह देखना पड़ा. दोनों टीमें दोपहर 2 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगी.

टॉम लेथम के हाथ में न्यूजीलैंड की कमान

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की कुल दो वनडे में टक्कर हुई है. यह दोनों मैच वर्ल्ड कप में ही खेले गए. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2015 में अफगानिस्तान को 6 विकेट और 2019 में 7 विकेट से धूल चटाई है. न्यूजीलैंड की बागडोर एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम संभालेंगे. नियमित कप्तान केन विलियमसन अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए हैं. विलियमसन को यह चोट 13 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लगी थी, विलियमसन को चोट के कारण 78 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था. वह अगले महीने तक वापसी कर सकते हैं. टॉम ब्लंडेल को उनके कवर के तौर पर बुलाया गया है.

जानें किसमें कितना है दम

न्यूजीलैंड स्क्वॉड : टॉम लेथम (विकेटकीपर / कप्तान), डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फॉर्ग्यूसन, दिल यंग, जिमी नीशम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी.

अफगानिस्तान स्क्वॉड : हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल-हक, फजलहक फारूकी, रियाज हसन, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जादरान, अब्दुल रहमान.

Share.
Exit mobile version