धनबाद: धनबाद रेलवे स्टेशन परिसर में मानव तस्करी की शिकायत पर सीडब्ल्यूसी और आरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान प्लेटफार्म नंबर 07 से एक संदिग्ध महिला से पूछताछ जारी है. वह महिला कुछ बच्चो के साथ स्टेशन परिसर में कई दिनों से रह रही है. जब टीम वहां पहुंची तो पूछताछ के दौरान पता चला कि वह महिला गर्भवती है और उसके 4 बच्चे भी हैं. इसके दो बच्चे पास में है और बाकी दो बच्चे इसके पति के पास हैं. लेकिन महिला के पास से एड्रेस प्रूफ या किसी भी प्रकार का दतवेज नहीं मिला है.

वहीं एक अन्य लड़की को सीडब्ल्यूसी ने महिला आश्रय गृह भिजवाया है. सीडब्ल्यूसी के आग्रह पर आरपीएफ ने यह कार्रवाई की है और मामले की छानबीन कर रही है. बता दें कि विलासपुर की रहने वाली एक बच्ची भटक कर धनबाद आ गई है. जिसे संदिग्ध महिला लेने पहुंची थी. जिसके बाद सीडब्ल्यूसी टीम ने उससे पूछताछ किया.

दरअसल एक सप्ताह पूर्व बनारस से भटक कर धनबाद पहुंची एक नाबालिग को बरवाअड्डा ले जाकर उससे देहव्यापार कराने का मामला प्रकाश में आया था. जिसके बाद जीआरपी ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू किया है. आरपीएफ और जीआरपी नाबालिग को बरगलाने एवं उसे देह व्यपार के दलदल में फंसाने वाली महिला के तलाश में लगातार अलग अलग स्टेशनों में छापेमारी कर रही है. वहीं धनबाद सीडब्ल्यूसी चेयरमैन ने कहा कि धनबाद स्टेशन में बच्चों के साथ गलत करने वाले गिरोह सक्रिय हो गया है. जिसके लिये जीआरपी और आरपीएफ के साथ संयुक्त अभियान चलाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: जेएसएससी परीक्षा कैंसिल किए जाने का विरोध, भारतीय जनता युवा मोर्चा ने किया सीएम का पुतला दहन

Share.
Exit mobile version