रांची : फेस्टिव सीजन चल रहा है. नहाय खाय के साथ महापर्व छठ की शुरुआत हो गई है. ऐसे में लोग अपने घर जाने को लेकर परेशान है. ट्रेनों में तो पहले से ही सीट फुल है. अब रांची रेलवे स्टेशन पर भी ट्रेन के टाइम पर पैऱ रखने की जगह नहीं है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोगों को स्टेशन से बाहर निकलने में ही आधा घंटा समय लग गया. इतना ही नहीं ट्रेन में सवार होने वाले पैसेंजर्स को बाहर लाइन में काफी देर तक इंतजार करना पड़ा.

ओवर क्राउड से संभालना मुश्किल

छठ को लेकर ट्रेन में लगातार भीड़ जा रही है. स्पेशल ट्रेन चलाए जाने के बावजूद सीटें वेटिंग रह गई. लोग बस अपने घर जाना चाहते है. अब जरूरत से ज्यादा भीड़ की वजह से लोगों को तो परेशानी हो रही है. वहीं पुलिस के लिए भी भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया है. बस पुलिस का ध्यान इस बात पर है कि कोई घटना-दुर्घटना न हो जाए.

केस वन

प्रिया ने बताया कि फेस्टिल के कारण भीड़ अधिक है. लेकिन रेलवे को इसके लिए इंतजाम करने चाहिए. इतनी भीड़ में सामान्य के साथ बुजुर्गों को परेशानी हो रही थी. एक-दूसरे को धक्का देते हुए लोग आगे बढ़ रहे थे. पुलिस भी वहां पर थी लेकिन उसका कोई फायदा नहीं था.

जनशताब्दी ट्रेन से रांची आए पी ए मिश्रा ने बताया कि ट्रेन में तो भीड़ नहीं थी. लेकिन स्टेशन पहुंचने पर लगा कि कहीं पैर रखने की जगह नहीं थी. फुटओवर ब्रिज पर लोग रेंग रहे थे. लगेज ले जाना तो सभी के लिए जंग जीतने जैसा था. किसी तरह लोग बाहर निकले तो राहत की सांस ली.

इसे भी पढ़ें: कल से शुरू हो रहा है लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा संस्करण, कई बड़े खिलाड़ी होंगे शामिल

Share.
Exit mobile version