गुमला : आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में लोग अपनी समस्याओं को लेकर लोग पहुंच रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि उनकी समस्याओं का समाधान इस बार जरूर होगा. पिछले 24 नवंबर से शुरू किया गया यह कार्यक्रम अब पंचायतों में शिविर आयोजित कर किया जा रहा है.

जिले के 10 पंचायतों में 28 नवंबर को लगे शिविर में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी. लोगों ने इंदिरा आवास, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया. वैसे शिविर में कई और भी मामले आए लेकिन इन मामलों से जुड़े समस्याओं के अधिक आवेदन प्राप्त हुए.

प्रखंड के कुलाबीरा पंचायत में मुखिया जितनी देवी ने इस कार्यक्रम में अपनी सक्रियता दिखाई और लोगों का सहयोग किया. सिसई के लकेया, बसिया के बनई, भरनो के डोम्बा, रायडीह के उपर खटंगा, डूमरी के जैरागी पालकोट के बघिमा, घाघरा के विमरला सहित नगर परिषद के वार्ड संख्या 5- 6 में भी लोगों ने बढ़ चढ़कर शिविर में भाग लिया. इस शिविर में भरनो के डोम्बा में एक बृद्ध को ऑन द स्पॉट वृद्धा पेंशन का लाभ दिया है. वही घाघरा के विमरला में सावित्री बाई फुले योजना के तहत एक बच्ची को 2500 की राशि प्रदान की गई.

विधायक और अधिकारियों ने किया परिसंपति का वितरण

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने करोड़ों की परिसंपति का वितरण किया. इस कार्यक्रम के तहत सिसई इलाके में विधायक जिज्जा सुसारण होरो भी शिविर में पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों के बीच परिसंपति का वितरण किया.

वहीं घाघरा के विमरला में आयोजित कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त हेमंत सती ने भी कार्यक्रम में पहुंचकर लाभुकों के बीच परिसंपति का वितरण किया. सरकार के इस कार्यक्रम से ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे हैं और सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: समाहरणालय भवन में जनता दरबार का आयोजन, उपायुक्त ने सुनी जन समस्या

Share.
Exit mobile version