Joharlive Desk

बिहार: लगातार प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे बिहार में फिर से एक बार पूर्ण लॉक डाउन करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मजबूर हो गए और 16 जुलाई से 31 जुलाई तक पूरे राज्य में लॉक डाउन करने का घोषणा कर दिया।

खबरों के अनुसार कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए एक बार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसके बाद अब बिहार में 16 से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी।

बताया जाता है कि लॉकडाउन को लेकर विस्तृत गाइडलाइंस थोड़ी देर में जारी होगा। सोमवार को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया था। इस पर अंतिम मुहर के लिए मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक हुई। गौरतलब है कि इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि बिहार में लॉकडाउन किया जा सकता है और अब सरकार ने इस संबंध में फैसला ले लिया है। सरकार ने जो फैसला लिया है लॉकडाउन के दौरान निर्माण कार्य पर रोक नहीं होगी। बाकी सभी सेक्टर में पहले की तरह लॉकडाउन रहेगा।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर नियंत्रण को लेकर सरकार ने सूबे में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है क्योंकि पिछले कुछ दिनों के रिकॉर्ड देखा जाये तो भारी संख्या में कोरोना के मरीज पाए गए हैं। सीएम आवास से लेकर डिप्टी सीएम के आवास तक कोरोना ने दस्तक दे दिया है। इतना ही नहीं बीजेपी के 75 नेता और कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाई गए हैं। ऐसे में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

Share.
Exit mobile version