Joharlive Desk

  • महाराष्ट्र में 24 घंटे में छह की मौत और 145 नए संक्रमित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना मामलों में 525 की बढ़ोतरी हुई है। भारत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3072 हो गई है, जिसमें 2784 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 212 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और अब तक 75 लोगों की मौत हो चुकी है।

एमपी में सेंधवा जिले के बड़वानी में तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक यह सभी उस 90 वर्षीय व्यक्ति के रिश्तेदार हैं जो सऊदी अरब से लौटे थे और जिनकी मौत हो गई थी।

राजस्थान के भरतपुर में एक गर्भवती महिला को उसके धर्म के आधार पर कथित तौर पर जनाना अस्पताल में जगह नहीं दी गई। महिला के पति के मुताबिक, ‘अस्पताल के कर्मचारी ने उन्हें जयपुर के अस्पताल जाने को कहा, लेकिन हमारे भरतपुर सीमा पार करने से पहले ही बच्चे का जन्म हो गया और वो मर गया। मामले में जनाना अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ रूपेंद्र झा ने जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही है।

पंजाब के मोगा में रात्रि गश्त कर रहे दो पुलिसकर्मियों ने एक महिला को सड़क के किनारे अपने बच्चे को जन्म देने में मदद की। इस महिला को तीन अस्पतालों ने भर्ती करने से इन्कार कर दिया था। एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल के मुताबिक एएसआई बिक्कर सिंह और कांस्टेबल सुखजिंदर सिंह ने लकड़ी के बेंच का इंतजाम किया और पड़ोस की महिलाओं की मदद से बच्चे के जन्म में मदद की।

हिमाचल ड्रग्स मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के महासचिव मुनीश ठाकुर के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से फार्मा इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि इस उद्योग के लिए सामग्री को ज्यादातर चीन से आयात किया जाता है, लेकिन चीन खुद इस वायरस से प्रभावित रहा है। इसकी वजह से दवाइयां के दाम भी बढ़ गए हैं।

Share.
Exit mobile version