Joharlive Desk

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3525 नए मामले सामने आए हैं और 122 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 74,281 हो गई है, जिनमें 47,480 सक्रिय हैं, 24,386 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2415 लोगों की मौत हो चुकी है। 

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिखीं। इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी विशेष एसी ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू की है। आज सुबह गुजरात के साबरमती रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन से यात्री नई दिल्ली पहुंचे। एक यात्री वंदना जो अहमदाबाद से नई दिल्ली पहुंची, ने बताया कि मैं पिछले 55 दिनों से वहां फंसी हुई थी और अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रही थी। मैं बहुत खुश हूं और रेलवे को इस ट्रेन की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद देती हूं। मैंने तीन घंटे तक टिकट बुकिंग के लिए कोशिश की उसके बाद मुझे एक टिकट मिल गया।

झारखंड के स्वास्थ्य सचिव, नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन द्वारा तेलंगाना से झारखंड लौटा एक व्यक्ति कल रात कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मरीज लातेहार का है। झारखंड में कुल पॉजिटिव मामले अब 173 हो गए हैं।

Share.
Exit mobile version