Joharlive Team

रांची। कोरोना वायरस अब खून के रिश्ते पर भी भारी पड़ने लगा है। झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में एक ऐसा मामला आया है, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में 14 दिन के एक नवजात के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर परिजन अस्पताल में छोड़कर भाग गए।

नवजात का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा था। मासूम को आंत में इन्फेक्शन होने की समस्या को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मासूम की स्थिति खराब होता देख डॉक्टर अभिषेक रंजन ने सर्जरी करने का निर्णय लिया, लेकिन उससे पहले कोविड टेस्ट कराना जरूरी था। कोविड टेस्ट में मासूम की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही अपनों ने उससे मुंह मोड़ लिया। बीमार बच्चे की जान बचाने आए माता पिता कहां चले गए ये किसी को पता नहीं. क्योंकि मामला बच्चे की जिंदगी से जुड़ा था इसलिए रिम्स प्रबंधन में उसके माता-पिता को खोजने की पूरी कोशिश की।

बच्चे को एडमिट करते वक्त परिजनों की तरफ से जो नंबर दिया गया था उस पर फोन लगाया गया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ था। अब रिम्स प्रबंधन और डॉक्टर अभिषेक रंजन द्वारा बच्चे की जिम्मेदारी लेकर उसका इलाज किया जा रहा है और उसे फिलहाल पीडियाट्रिक सर्जरी वार्ड में ही रखा गया है। फिलहाल, अपनों से दूर मासूम अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे का सर्जरी किया जाएगा उसके बाद ही कुछ बताया जा सकता है कि स्थिति क्या होगी। खास बात यह है कि इस वार्ड में कई बच्चे भर्ती हैं। अब उनके परिजन इस मासूम के लिए दुआएं कर रहे हैं।

Share.
Exit mobile version