Joharlive Team

पाकुड़। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉक डाउन और धारा 144 लागू करने के बाद अब प्रशासन का फोकस जिले की सीमा पर बनाए गए चेक पोस्ट पर है। प्रशासन की ओर से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को आवाजाही कम करने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए ऐतिहासिक कदम बीते 4 दिनों से उठाए गए हैं। अब प्रशासन निकटवर्ती पश्चिम बंगाल से सटे चांदपुर और सोनारपाड़ा सीमा में प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है।

लॉकडाउन के तीसरे दिन दो सीमाओं में एसडीओ, एसडीपीओ सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और सील किए गए सीमा में गतिविधि का निरीक्षण किया। झारखंड सीमा पर तैनात पुलिस अधिकारियों और जवानों को एसडीओ प्रभात कुमार, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह, शशि प्रकाश, बीडीओ ने पश्चिम बंगाल से महेशपुर और पाकुड़ आने जाने वाले वाहनों के चालकों और उस पर सवार यात्रियों से पूरी पूछताछ करने का निर्देश दिया है। तैनात अधिकारियों को भीड़-भाड़ न हो और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए उन्हें जागरूक करने का भी निर्देश दिया गया। सोनारपाड़ा में बनाए गए अस्थाई चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले लोगों का पूरा लेखा-जोखा रखने का भी निर्देश दिया गया है।

अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल से सटे पाकुड़ आने जाने-वाले लोगों से भी पूछताछ की। यहां तैनात पुलिस अधिकारियों को पश्चिम बंगाल से झारखंड की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी लोगों से पूछताछ करने और उनका विस्तृत ब्यौरा रखने का भी निर्देश दिया गया है।

Share.
Exit mobile version