Joharlive Desk

नई दिल्ली। देश में संपूर्ण लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज पुणे में दो लोगों की मौत हुई है और राजस्थान में पांच नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 508 नए मामले सामने आए। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 4789 हो गई है। वहीं, 352 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 124 लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर के कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव कार्य में जानबूझकर नदारद रहने वाले डॉक्टरों और अन्य स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए गए हैं। नरसिंहपुर के एसपी डॉ. गुरु करण सिंह ने बताया कि ड्यूटी से नदारद रहने वाले सात डॉक्टरों और तीन नर्सों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। अपराध सिद्ध होने पर छह माह से तीन साल तक की सजा हो सकती है।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। ये मामले बीकानेर, बांसवाड़ी और जयपुर में मिले हैं। ये सभी पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 348 हो गई है।

पुणे क्षेत्र के संभागीय आयुक्त दीपक म्हैसेकर ने बताया कि पुणे के ससून जनरल अस्पताल में कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी के साथ शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 हो गई है।

Share.
Exit mobile version