Joharlive Desk

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1047 हो गई है। इसमें 95 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में भर्ती मरीजों की संख्या 924 है।

  • लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेंगा : राजीव गौबा

कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन को लेकर लोगों में भ्रम कि स्थिति है कि क्या लॉकडाउन की तिथि आगे बढ़ाई ज सकती है। इन्ही अफवाहों का खंडन करते हुए केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कहा कि मुझे ऐसी रिपोर्टों को देखकर हैरानी हुई, लॉकडाउन का विस्तार करने की ऐसी कोई योजना नहीं है।

तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली की एक प्राइवेट सॉफ्टवेयर कंपनी ने कोरोना वायरस आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को दवाई देने के लिए शहर के सरकारी अस्पताल में ह्यूमनॉइड रोबोट दान किए हैं। इनमें से चार रोबोट वर्तमान में उपयोग के लिए तैयार हैं। अस्पताल के डीन का कहना है कि अगर जिला प्रशासन द्वारा अनुमति दी जाती है तो उनका उपयोग किया जाएगा।

देश में स्वच्छता में नंबर वन रहने वाला इंदौर भी कोरोना वायरस के कहर से कराह रहा है। इंदौर में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को इंदौर में आठ नए मरीज सामने आए हैं। इनमें सात इंदौर और एक उज्जैन निवासी हैं। इसी के साथ इंदौर में कोरोनो संक्रमित मरीजों की संख्या 32 हो गई है। इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है। इनमें से दो लोगों की मौत की पहले ही पुष्टि की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में इंदौर के 27, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीज शामिल हैं।

Share.
Exit mobile version