बेंगलुरु : बेंगलुरु में चल रही विपक्षी एकता की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे कहा कि कांग्रेस पार्टी 2024 में प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल नहीं है। कांग्रेस विपक्ष की मीटिंग में शामिल हो रही है लेकिन प्रधानमंत्री की रेस में नहीं है। कांग्रेस को सत्ता या प्रधानमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं है।

जिनके बदौलत बीजेपी सत्ता में आई उसे ही त्याग दिया- खड़गे

बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम यहां 26 पार्टियां हैं। हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं। बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई फिर उन्हें त्याग दिया। आज बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं।

गठबंधन के नाम में हो ‘भारत’ शब्द- नीतीश कुमार

मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की बैठक में नीतीश कुमार ने कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में होनी चाहिए। गठबंधन के नाम में ‘भारत’ शब्द होना चाहिए। नीतीश कुमार ने बड़ी बात ये भी कही कि विपक्ष एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर 350 सीट जीतेगा। पहले साथ मिलकर चुनाव लड़े और जीतेंगे। इसके बाद पीएम का नाम तय करेंगे।

पीएम मोदी ने 10 साल में देश चौपट कर दिया- केजरीवाल

विपक्ष की मीटिंग में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को 10 साल तक देश पर शासन करने का मौका मिला। उन्होंने लगभग हर क्षेत्र को पूरी तरह से चौपट कर दिया। उन्होंने लोगों के बीच नफरत पैदा कर दी है, अर्थव्यवस्था खस्ताहाल है, महंगाई चरम पर है, सभी क्षेत्रों में बेरोजगारी है। अब भारत के लोगों के लिए उनसे छुटकारा पाने का समय आ गया है। इसलिए समान विचारधारा वाली सभी पार्टियां एक साथ आ रही हैं।

अच्छे निर्णय लिए जाएंगे- ममता बनर्जी

विपक्ष की बैठक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा के ये एक अच्छी, सार्थक बैठक है। रचनात्मक निर्णय लिए जाएंगे। आज जो चर्चा हुई उसके बाद का नतीजा इस देश के लोगों के लिए सही हो सकता है।

Share.
Exit mobile version