रांची: कांग्रेस झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सम्मान करेगी. इसके लिए एक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री बंधु तिर्की 22 सितंबर को मंईयां सम्मलन का आयोजन करने जा रहे हैं. रांची के आईटीआई जनता मैदान में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में सरकार की प्रमुख योजना मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना और महागठबंधन सरकार द्वारा शुरू की गई अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सम्मानित किया जाएगा.
बता दे कि कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बंधु तिर्की ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में राज्य सरकार द्वारा कई नई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं. इससे राज्य के लोगों का जीवन बेहतर हो रहा है. समाज के आदिवासी, मूलवासी, पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों को इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है. मंईयां योजना, गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, ज्योतिबा फुले छात्रवृत्ति योजना, विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति योजना समेत कई योजनाएं हैं, जिनका लाभ आम लोगों को मिल रहा है. इसके लिए मुख्यमंत्री के सम्मान में 22 सितंबर को मंईयां सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में रांची समेत अन्य जिलों के 15 विधानसभा क्षेत्रों की महिलाएं भाग लेंगी. इस कार्यक्रम में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से कम से कम एक हजार महिलाओं के भाग लेने की योजना है.

बंधु तिर्की ने बताया कि लातेहार, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, खूंटी, रांची और कोडरमा जिले के 15 विधानसभा क्षेत्रों की महिलाएं इसमें भाग लेंगी. इस सम्मान सम्मेलन में कांग्रेस के एससी-एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक अध्यक्ष के राजू और महिला कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एन डिसूजा भी शामिल होंगी. इस कार्यक्रम में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो, कमलेश और सीएलपी नेता रामेश्वर उरांव भी भाग लेंगे. बंधु तिर्की ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के भी भाग लेने की संभावना है.

Share.
Exit mobile version