रांची: झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर रविवार रात रांची पहुंचे. रांची में उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, राज्य के कांग्रेस कोटे के मंत्री, सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ सर्किट हाउस में बैठक की. जहां उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की. बता दें कि गुलाम अहमद मीर का रांची दौरा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में व्यस्तता के बीच विशेष महत्व रखता है. मीर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और वहां 18 सितंबर को मतदान होना है. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीतियों पर चर्चा की और सीट शेयरिंग पर विचार-विमर्श किया.

सीट शेयरिंग जल्द निर्णय

मीर ने बताया कि आगामी 10 से 12 दिनों में सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा गठबंधन के चलते सीट शेयरिंग में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. हालांकि कुछ स्थानों पर छोटे-मोटे परिवर्तन संभव हैं. कांग्रेस पार्टी पहले खुद को मजबूत करना चाहती है, और इसके लिए पार्टी बैठकों और आंतरिक अस्सेसमेंट का काम चल रहा है. दो सेक्रेटरी और स्क्रीनिंग कमिटी इस प्रक्रिया को देख रही है.

फिर बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

गुलाम अहमद मीर ने विश्वास जताया कि झारखंड में एक बार फिर इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. यह यात्रा कांग्रेस पार्टी के लिए आगामी चुनावी रणनीतियों को अंतिम रूप देने और गठबंधन सहयोगियों के साथ सामंजस्य बनाने का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

Share.
Exit mobile version