Joharlive Team

  • MTC में शत प्रतिशत बेड ऑक्यूपेंसी सुनिश्चित करें सहिया
  • प्रखण्डवार सेविका, सहायिका के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का निदेश
  • टीकाकरण की विस्तार से की गई समीक्षा

रांची। उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में निदेशक एन ई पी, उप समाहर्ता स्थापना, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सभी परियोजनाओं के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी उपस्थित थे।

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं के रिक्त पदों के लिए शीघ्र वेकैंसी

आंगनबाड़ी सेविका तथा सहायिका की रिक्तियों को भरने के लिए यथाशीघ्र कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। सभी सीडीपीओ को प्रखण्डवार वैकेंसी का शेड्यूल निकालने तथा ग्राम सभा के माध्यम से चयन करने का निदेश दिया गया।

टीकाकरण की समीक्षा

इम्यूनाईजेशन की समीक्षा के क्रम में बीसीजी, पेंटा-3 टीकाकरण की समीक्षा की गई। चान्हो और मांडर सीडीपीओ को शो कॉज करने का निदेश दिया गया।
उपायुक्त रंजन ने सभी सीडीपीओ को घर-घर विजिट कर, टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने का निदेश दिया है। ड्यू लिस्ट के अनुसार VHSND (village Health Sanitisation & Nutrition Day) के दिन सभी बच्चों का टीकाकरण करना है। अगर अमुक दिन बच्चों का शत प्रतिशत टीकाकरण नहीं हो पाता है तो डोर टू डोर विजिट कर बच्चों का टीकाकरण करना सुनिश्चित करें। मांडर सीडीपीओ का वेतन स्थगित करने का आदेश दिया गया।

टेटनस, ए एन सी 1 तथा ए एन सी 2, ए एन सी 3, ए एन सी 4 की समीक्षा

ए एन सी 2 में खराब परफॉर्मेंस के लिए बेड़ो सीडीपीओ को शो कॉज करने का निदेश दिया गया। बुंडू, बुढ़मू, नामकुम के सीडीपीओ को पिछले तीन महीनों से बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रशंसा पत्र देने का निदेश दिया गया।

ए एन सी 4 में खराब प्रदर्शन के लिए नगड़ी सीडीपीओ को शो कॉज करने का निदेश दिया गया। बैठक के दौरान बताया गया कि रांची जिला में 97.16 प्रतिशत संस्थागत प्रसव कराया जा रहा है। MTC के सम्बंध में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित करने का निदेश दिया गया। केन्द्र में बेड ऑक्यूपेंसी की जानकारी सभी सीडीपीओ से प्राप्त की गई और इसके सुचारू रूप से संचालन हेतु दिशानिर्देश दिया गया। लक्ष्य के अनुसार लाभुकों का चयन कर इस योजना से सभी 1205 लाभुकों को आच्छादित करने का निदेश दिया गया। सभी सीडीपीओ को अपने परियोजना में प्राप्त लक्ष्य को पूरा करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया।

Share.
Exit mobile version