रांची: आज चुनाव आयोग की नोटिस का जवाब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में दिया जाएगा. जिसे आज दिल्ली स्थित आयोग के दफ्तर में सबमिट कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में मुख्यमंत्री को 10 मई तक जवाब देना था लेकिन उन्होंने अपनी माताजी की बीमारी का हवाला देते हुए अतिरिक्त समय की मांग की थी.

उसी आधार पर चुनाव आयोग ने 20 मई तक का समय दिया था. दूसरी तरफ आज सुप्रीम कोर्ट में खनन पट्टा और शेल कंपनियों से जुड़े मामले की सुनवाई होनी है. ऐसे में संभव है कि सुप्रीम कोर्ट के स्टैंड के बाद जवाब की कॉपी आयोग में सबमिट की जाए. आपको बता दें की पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 10 फरवरी को इस मामले को उठाया था. उन्होंने सीएम पर पद का दुरुपयोग करते हुए रांची के अनगड़ा में अपने नाम से पत्थर खदान आवंटित करने का आरोप लगाया था.

11 फरवरी को रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से शिकायत की थी कि पूरा मामला ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के दायरे में आता है. इसलिए मुख्यमंत्री की विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए. इस शिकायत को राजभवन ने चुनाव आयोग को फॉरवर्ड कर दिया था. तब से यह मामला झारखंड की राजनीति में गरमाया हुआ है.

Share.
Exit mobile version