रांची : बिहार के  मुख्यमंत्री व जदयु के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का 21 जनवरी को झारखंड में आगमन होगा. वे रामगढ़ से जोहार यात्रा का प्रारंभ करेंगे. हालांकि, इसी साल झारखंड में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव होने हैं तो ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश के जोहार यात्रा को आगामी चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश के आगमन को लेकर झारखंड जदयू पार्टी में काफी उत्साह दिख रहा है. झारखंड जदयू के प्रवक्ता विनय भरत ने जानकारी देते हुए कहा कि आज पूरा देश एक चेहरे को देख रहा है जो नीतीश कुमार का है. जिन्होंने इंडी गठबंधन बनाने का बिगुल फूंका था. प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्त्ताओं की हार्दिक इच्छा थी कि जिस बिगुल को उन्होंने फूंका था उसे पूरे हिंदुस्तान में ले जाया जाए, लेकिन इसकी शुरुआत रामगढ़ से हो.

उन्होंने कहा कि शेख भिखारी की जमीन रामगढ़ से इस आंदोलन की शुरुआत हो और हमारे प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो के नेतृत्व में नीतीश जोहार यात्रा की शुरुआत होगी. नई नगाड़ा नई जोश के साथ इसे जोहार यात्रा की शुरुआत होगी और यहीं से पूरे देशवासियों को जोहार होगा संविधान का जोहार होगा,लोकतंत्र का जोहार होगा.

इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोहार यात्रा को लेकर झारखंड बीजेपी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर पूरे देश भर में कोई अवसरवादी नेता है, तो वह नीतीश कुमार है. समय-समय पर अवसर देखकर पाला बदलते रहते हैं. कभी राजद के साथ, कभी बीजेपी के साथ. उनकी हालत ऐसी है कि बिना सत्ता के यह पानी बिन मछली जैसे हो जाते हैं. नीतीश कुमार को सब समझ चुके हैं और यह झारखंड क्या अमेरिका के न्यूयॉर्क चले जाएं कहीं कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.

 

Share.
Exit mobile version