पटना : मंगलवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सेक्स एजुकेशन को लेकर दिए बयान के लिए आज सदन में माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि हमने यूं ही ये बातें कह दी थीं, अगर कोई आहत हुआ है तो माफी मांगता हूं. अगर मेरी किसी बात से तकलीफ हुई है तो अपने शब्द वापस लेता हूं. मैं अपनी खुद निंदा करता हूं. मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं बल्कि दुख भी प्रकट कर रहा हूं.  वहीं सदन में उन्होंने कहा कि मेरा बयान महिला उत्थान के संदर्भ में था और उनकी बेहतरी के लिए था. अगर कोई मेरी निंदा करता रहता था तो मैं उनका अभिनंदन करता रहता हूं.

वहीं नीतीश के बयान को केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने गटरछाप बताया है. उन्होंने कहा, “हम बिहार से हैं. शर्म आती है कि ऐसा आदमी हमारा सीएम है. गटर छाप बयान दिया है. बिहारियों को शर्मसार कर दिया है. अश्लील बातें किया है नीतीश कुमार.”

नीतीश कुमार ने क्या कहा?

बिहार विधानसभा में मंगलवार को बोलते हुए नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण सिद्धांत को समझाया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. जब वो बयान देते हैं, तब विधानसभा सदस्यों के हंसने की आवाज सुनी जा सकती है, लेकिन सीएम के बयान पर वहां बैठी महिला मंत्री अहसज दिखाई देती हैं. नीतीश ने जाति सर्वेक्षण रिपोर्ट पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि महिलाओं की शिक्षा ने राज्य में जनसंख्या को नियंत्रित करने में मदद की है. लेकिन जब उन्होंने इस पर विस्तार से बोलना शुरू किया, तो हर कोई हैरान रह गया.

नीतीश कुमार ने कहा, ‘शादी के बाद पुरुष पत्नी से यौन संबंध बनाने को बोलते हैं. लेकिन जैसा कि हमने बिहार की महिलाओं को शिक्षित किया है, वो सही समय पर अपने पति को ऐसा करने से रोक लेती हैं. जिसके कारण बिहार की जनसंख्या नियंत्रण में है.’

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का कहर लगातार जारी, सांस लेना हुआ दूभर

Share.
Exit mobile version